//उत्तराखंड से #Himachal समेत इन चार राज्यों के लिए भी शुरू हुई बस सेवा; जाने ब्योरा

उत्तराखंड से #Himachal समेत इन चार राज्यों के लिए भी शुरू हुई बस सेवा; जाने ब्योरा

हरियाणा, हिमाचल, पंजाब और चंडीगढ़ परिवहन निगम ने उत्तराखंड के साथ बस संचालन को मंजूरी दी


उत्तराखंड से #Himachal समेत इन चार राज्यों के लिए भी शुरू हुई बस सेवा; जाने ब्योरा

देहरादून। यूपी और राजस्थान के बाद अब हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए भी बस सेवा शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। कोरोना अनलॉक के तहत अंतरराज्यीय परिवहन शुरू होने के तीन हफ्ते बाद हरियाणा, हिमाचल, पंजाब और चंडीगढ़ परिवहन निगम ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ बस संचालन को मंजूरी दे दी है। गुरुवार से रोडवेज यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर संबंधित राज्यों में चलने वाली बस सेवाओं का संचालन शुरू करेगा। उत्तराखंड रोडवेज की बसें साढ़े छह महीने बाद आज से हिमाचल प्रदेश, (Himachal Pradesh) हरियाणा और पंजाब के रूटों पर जाना शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें: सात माह के इंतजार के बाद हिमाचल सरकार ने आज शुरू की Inter State Bus Service

हल्द्वानी डिपो सुरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर अब इन तीन राज्यों में भी बसें चलेंगी। गुरुग्राम, फरीदाबाद, जालंधर, चंडीगढ़, लुधियान और पौंटा साहिब इसमें शामिल है। रूट पर जाने वालों गाडिय़ों को सैनिटाइज कर दिया गया है। सवारियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। कोरोना लॉकडाउन के चलते 22 मार्च से रोडवेज बसों का संचालन बंद हो गया था। जून में राज्य सरकार ने केवल अपने प्रदेश के भीतर सीमित संख्या के साथ बसों का संचालन शुरू किया था। इसके बाद केंद्र सरकार के नए आदेशों के क्रम में सितंबर के अंतिम सप्ताह में राज्य सरकार ने अन्तर्राजीयय परिवहन को मंजूरी दे दी थी।

यहां के लिए शुरू होंगी बस सेवाएं

हिमाचल- शिमला, धर्मशाला, मनाली, पौंटा।
पंजाब- अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालंधर।
हरियाणा- गुरुग्राम, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला।

इन डिपो से चलेंगी बसें

देहरादून आईएसबीटी, कोटद्वार, हरिद्वार, ऋषिकेश के अलावा कुमाऊं के डिपो से भी बाहरी राज्यों के लिए बसें चलती हैं। बसों का संचालन शुरू होने से लोगों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page  

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.