//Una में पकड़ी अवैध शराब की खेप, घुमारवीं में Charas और चिट्टा बरामद, आठ धरे

Una में पकड़ी अवैध शराब की खेप, घुमारवीं में Charas और चिट्टा बरामद, आठ धरे

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार आगामी कार्रवाई की शुरू


Una में पकड़ी अवैध शराब की खेप, घुमारवीं में Charas और चिट्टा बरामद, आठ धरे

ऊना/बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को ऊना (Una) पुलिस ने जहां मलाहत रोड़ पर अवैध शराब (Illegal Liquor)  की एक बड़ी खेप बरामद की है। वहीं, जिला बिलासपुर के घुमारवीं में पुलिस ने चरस के साथ दो लोगों और चिट्टे के साथ चार युवकों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने तीनों मामलों में आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि आरोपी यह नशे का सामान कहां से लाते हैं और आगे इसे किस को बेचा जाना था।

यह भी पढ़ें: Sirmaur: पिकअप चालक से बिना परमिट की 46 पेटी अवैध शराब बरामद

पहला मामला जिला ऊना में सामने आया है। यहां सदर थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मलाहत में नाकेबंदी कर रखी थी। इसी दौरान ऊना (Una) से बसोली की ओर जा रही पिकअप गाड़ी को पुलिस ने रूकने का इशारा किया। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली, तो गाड़ी से शराब की खेप बरामद हुई। वहीँ, गाडी में रखी गई शराब से संबंधित कोई कागजात ना दिखाने पर पुलिस ने गाड़ी को शराब सहित कब्जे में ले लिया। पुलिस को जांच पड़ताल करने पर गाड़ी से 77 पेटी शराब बरामद हुई। पुलिस ने पाया कि पिकअप गाड़ी में 61 पेटी देसी व 16 पेटी अंग्रेजी शराब है। थाना प्रभारी ऊना गौरव भारद्वाज ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: #Corona के बीच नशे का कारोबार, एक किलो #Charas और चिट्टे के साथ तीन लोग धरे

घुमारवीं में कार सवार युवकों से चिट्टा बरामद

इसी तरह से जिला ऊना के घुमारवीं (Ghumarwin) पुलिस थाना की टीम ने नाल्टी गांव के समीप नाके के दौरान एक स्कूटी से 10 ग्राम चरस (Charas) बरामद की है। बीती रात नाल्टी से थोड़ा पीछे पुलिस ने नाका लगाया था। आने.जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान घुमाणी चौक की तरफ  से एक स्कूटी आई। पुलिस टीम ने स्कूटी को रोक कर उसकी तलाशी ली। तलाशी लेने पर पुलिस को 10 ग्राम चरस बरामद हुई। पूछताछ करने पर स्कूटी सवार ने अपना नाम सुमरिन तथा स्कूटी पर बैठे दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम भानु निवासी निहाल सेक्टर बिलासपुर बताया। पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। वहीं एक अन्य मामले में घुमारवीं पुलिस ने 4 युवकों के पास 1.5 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। बागठेड़ू नामक स्थान पर एक आल्टो कार में 4 युवक संजय निवासी गांव बल्हू, होशियार निवासी गांव पनयार बंजार जिला कुल्लू, अंकुश मैहता व दीपक निवासी गांव फटोह बैठे हुए थे। इस दौरान पुलिस की टीम ने कार (Car) से चिट्टा (Chitta) बरामद किया। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने इन मामलों की पुष्टि की है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.