//बडगाम में सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी, एके-47 के साथ एक दहशतगर्द जिंदा गिरफ्तार

बडगाम में सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी, एके-47 के साथ एक दहशतगर्द जिंदा गिरफ्तार

आतंकी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से जारी संयुक्त सर्च ऑपरेशन रोका गया


J&K: बडगाम में सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी, एके-47 के साथ एक दहशतगर्द जिंदा गिरफ्तार

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकी वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को कश्मीर के बडगाम स्थित चुड़रा में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी (Terrorist) को ढेर करने में सफलता हासिल की। वहीं एक अन्य आतंकी को पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान एक एके-47 राइफल के साथ जिंदा गिरफ्तार (Arrested) किया गया। जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि बड़गांव में मुठभेड़ शुरू हुई थी जिसमें एक आतंकी को मार गिराया वही एक आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। यह मुठभेड़ बीते कल ही शुरू हुई थी अब आतंकी के गिरफ्तारी के बाद संयुक्त सर्च ऑपरेशन को भी रोक दिया गया है। इसी के साथ पुलिस सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त ऑपरेशन भी पूरा हो गया है।

बगीचे में बैठे आतंकियों की तरफ से पहले चलाई गई थी गोलियां

बताया गया कि जम्मू कश्मीर कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों के दल पर गोलियां चलाई गई थी। इस बात की जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने सुरक्षाबलों और सीआरपीएफ के साथ मिलकर जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद आतंकियों की तरफ से की जा रही गोलीबारी रुक गई। स्थानीय पुलिस द्वारा आगे बताया गया कि आतंकियों द्वारा एक बगीचे से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई गई थी। उन्होंने बताया कि इलाके को घेर कर आतंकवादियों की तलाश की जा रही थी जो कि एक आतंकी की गिरफ्तारी के बाद पूरी हो गई है। वही बड़गांव मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। गौरतलब है कि घाटी में लगातार आतंकी वारदातों में काबू करने के लिए पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। हालांकि इसके बावजूद भी आतंकी अपने मंसूबों को कामयाब करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो गए।

यह भी पढ़ें: J&K: इस मदरसे में पढ़ चुके 13 छात्र बने थे आतंकी; अब PSA के तहत 3 शिक्षक गिरफ्तार

बता दें कि इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया (Killed) गया था। सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। इस बीच जैसे ही सुरक्षाबलों ने मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों के ठिकाने को घेरा तो आतंकवादियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई इसके बाद सुरक्षाबलो की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.