//No Entry में घुसाया ट्रक, रोकने पर नहीं रुके तो Lady Constable ने सामने लगा दी स्कूटी

No Entry में घुसाया ट्रक, रोकने पर नहीं रुके तो Lady Constable ने सामने लगा दी स्कूटी

ड्राइवर ने पहले की कॉन्‍स्‍टेबल को धमकाने की कोशिश, टीम के पहुंचते ही होश आए ठिकाने पर


No Entry में घुसाया ट्रक, रोकने पर नहीं रुके तो Lady Constable ने सामने लगा दी स्कूटी

गुना। पुलिस लोगों को ट्रैफिक नियम सिखाते थक जाती है लेकिन कुछ लोग हैं कि फिर भी मानते नहीं। ऐसे लोगों के लिए पुलिसकर्मियों को भी रिस्क लेना पड़ता है। ऐसी ही एक महिला पुलिसकर्मी का वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। ट्रैफिक पुलिस (Traffic police) में पदस्थ महिला पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल ने ड्यूटी निभाते हुए NO ENTRY में प्रवेश कर रहे ट्रक को रोक लिया। लेडी कॉन्‍स्‍टेबल ने बिना किसी संसाधन के केवल अपने हौसलों के बलबूते पर ट्रक के सामने स्कूटी खड़ी कर दी। ट्रक के सामने स्कूटी और अकेली महिला पुलिसकर्मी को खड़ा देख ड्राइवर ने पहले तो उसे धमकाने की कोशिश लेकिन फिर गाड़ी से उतरना ही पड़ा।

यह भी पढ़ें: वायु प्रदूषण से निपटने के लिए Delhi में शुरू हुआ Red Light On, Vehicle Off अभियान

यह मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना ज‍ि‍ले का है। राजस्थान का एक ट्रक नो एंट्री जोन में प्रवेश कर गया था। शाम को लगभग 7 बजे नो एंट्री जोन में दाखिल हुए ट्रक (RJ06 GC 3939) को ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी ने रोकने की कोशिश की, लेकिन ट्रक चालक ने जानबूझकर ट्रक को नहीं रोका। महिला पुलिसकर्मी ने अपनी स्कूटी लेकर ट्रक का पीछा किया और कुछ दूर जाकर बीच बाजार में ट्रक को रोक लिया। पुलिसकर्मी रुकमणी ने ट्रक के सामने अपनी स्कूटी खड़ी कर दी।

महिला पुलिसकर्मी की निडरता देख कर आसपास खड़े लोग भी हैरान रह गए। ट्रैफिक पुलिस में पदस्थ रुकमणी ने ट्रक चालक से दस्तावेज़ दिखाने कहा, लेकिन ड्राइवर ने उसे दस्तावेज़ नहीं दिए। ड्राइवर, हिला पुलिसकर्मी को धमकाता रहा लेकिन रुक्मणि ने रास्ते से स्कूटी नहीं हटाई। रुक्मणि ने अपने सीनियर्स को फोन करते हुए बताया कि एक ट्रक नो एंट्री जोन में बिना अनुमति प्रवेश कर गया है। सूचना मिलने के कुछ समय बाद ट्रैफिक पुलिस का अमला एक महिला कांस्टेबल की मदद के लिए पहुंचा जिसने ट्रक चालक के दस्तावेज़ जब्त किए और ट्रक को भी सीज़ कर लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.