//चिराग ने पलटवार कर पूछा- हम ऐसे हैं तो 2014 से साथ क्यों रखा है?

चिराग ने पलटवार कर पूछा- हम ऐसे हैं तो 2014 से साथ क्यों रखा है?

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार एनडीए से अलग होकर अकेले ताल ठोंकेगी एलजेपी


जावड़ेकर ने LJP को बताया वोटकटवा पार्टी: चिराग ने पलटवार कर पूछा- हम ऐसे हैं तो 2014 से साथ क्यों रखा है?

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तारीख नजदीक आने के साथ-साथ सूबे में सियासी घमासान का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बार के चुनाव में एनडीए से अलग होकर अकेले मैदान में उतरी एलजेपी को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने वोट कटवा पार्टी करार दे दिया है। जिस पर बीजेपी और एलजेपी (LJP) के बीच घमासान शुरू हो गया है। जावड़ेकर के इस बयान पर एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी बीजेपी (BJP) और एनडीए (NDA) को अपने निशाने पर लिया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने जावड़ेकर के बयान के जवाब में सवाल उठाते हुए पूछा अगर हम वोट कटवा पार्टी है तो बीजेपी ने 2014 से हमें अपने साथ क्यों रखा है। इस दौरान चिराग में सीधे-सीधे प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि बीजेपी नीतीश कुमार के दबाव में ऐसे बयान दे रही है। एलजीबी नेता ने आगे कहा बीजेपी को अपने विवेक का इस्तेमाल करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर नीतीश कुमार सीएम बनते हैं तो मैं एनडीए मैं नहीं रहूंगा

बीजेपी की कोई बी या सी टीम नहीं है

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा था कि बिहार के चुनावों में एलजीपी कोई खासा प्रभाव नहीं डाल पाएगी। इन चुनावों में वह मात्र एक वोट कटवा पार्टी बनकर रह जाएगी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने अपनी बात साफ करते हुए कहा कि बिहार में केवल चार पार्टियां बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। वही एनडीए में गठबंधन का हिस्सा रहे चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के लिए अलग रास्ता चुना है। इस दौरान जावडेकर ने चिराग पासवान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। जावड़ेकर ने अपनी बात स्पष्ट करते हुए कहा कि हमारी कोई भी बी या सी टीम नहीं है। इस बी या सी टीम वाली बात को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी एलजीपी को अपने निशाने पर लिया है। एक प्रेस वार्ता के दौरान संबित ने कहा कि बीजेपी की कोई भी बी या सी टीम नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी केवल एक टीम है जिसमें जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी शामिल है। एलजेपी तो अपने अस्तित्व के लिए भी संघर्ष कर रही है।

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए NDA से अलग हुई LJP; बीजेपी-जेडीयू की डील भी सील!

बता दें कि यह सारी बयानबाजी का दौर उस वक्त शुरू हुआ जब चिराग पासवान ने कहा था कि पापा रामविलास पासवान ने 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया था। जब नीतीश कुमार ने मेरे पिता का बार-बार अपमान किया तो एक बेटे के द्वार पर मैं बुरी तरह आहत हो गया था। इस दौरान चिराग ने कहा था कि 10 नवंबर को नीतीश कुमार बिहार के सी एम नहीं बनेंगे। चुनाव में मुझे पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह मेरे दिल में है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.