//सोशल मीडिया पर खूब #Viral हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर खूब #Viral हो रहा वीडियो

यह वीडियो मॉन्ट्रियल म्यूजियम ऑफ फाइन आर्ट की एक म्यूजिक एग्जिबिशन का है


देखिए तो जरा, यहां 70 चिड़ियों ने बजाया गिटार: सोशल मीडिया पर खूब #Viral हो रहा वीडियो

नई दिल्ली। अभी तक आपने पेड़ों पर बैठी और आसमान में उड़ रही चिड़ियों की चहचहाहट तो खूब सुन रखी होगी, लेकिन क्या कभी आपने इन चिड़ियों (Birds) को गिटार (Guitar) बजाते देखा या सुना है। जी हां यह बिल्कुल सच है, दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमें यह नन्हे पक्षी गिटार बजाते हुए नजर आ रहे हैं। अपनी चहचहाहट से सुकून भरा संगीत रचनेवाली इन चिड़ियों को म्यूजिक की काफी अच्छी समझ भी होती है इस वीडियो को देखकर साबित हो जाता है।

यह वीडियो मॉन्ट्रियल म्यूजियम ऑफ फाइन आर्ट की एक म्यूजिक एग्जिबिशन का है जहां पर जेबरा फिंच नाम की 70 चिड़ियों ने एक साथ कई बेस गिटार और इलेक्ट्रिक गिटार के तार छेड़े और संगीत का एक बड़ा ही अद्भुत सा माहौल रच दिया। अब सोशल मीडिया पर इस शानदार लम्हे के वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर किया गया जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा 70 चिड़ियों ने कुदरती तरीके से रेंडम सिंक्रोनाइजेशन में गिटार बजाया जो मेरे पसंदीदा आर्ट एक्सपोज में से एक है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़े से हॉल में निश्चित दूरी पर कुछ गिटार रखे हुए हैं। इन सभी गिटार को जमीन से थोड़ा ऊपर रखा गया है वही दीवार पर चिड़ियों के लिए कुछ छेद बनाए गए हैं। जिसमें से निकल कर वे एक झुंड में हॉल में पहुंचती हैं और किसी भी गिटार पर बैठ जाती है। इसके बाद उनके मूवमेंट से जो साउंड क्रिएट होता है वॉइस स्पीकर की मदद से पूरे हॉल में छा जाता है। अगर आप इस वीडियो को देखते हैं तो यह दृश्य आपके कानों के साथ-साथ आपकी आंखों को भी सुकून देगा। इस वीडियो को अब तक लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है वही हजारों लोग इसे लाइक और रिट्वीट कर चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

loading…





Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.