//Reporter ने पूछा आपके गांव में पहुंचा “विकास”, बुजुर्ग ने दिया ऐसा जवाब, रोक नहीं पाएंगे हंसी

Reporter ने पूछा आपके गांव में पहुंचा “विकास”, बुजुर्ग ने दिया ऐसा जवाब, रोक नहीं पाएंगे हंसी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, मासूमियत पर फिदा हुए लोग


Reporter ने पूछा आपके गांव में पहुंचा “विकास”, बुजुर्ग ने दिया ऐसा जवाब, रोक नहीं पाएंगे हंसी

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। वोट को लेकर प्रचार का सिलसिला धीरे-धीरे शुरू हो गया लेकिन चुनावों के समय ही धरातल की हकीकत भी सामने आती है। कहने को तो हर गांव में भारी विकास (Development) हुआ है लेकिन इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो वहां रहे रहे लोग ही बेहतर जानते हैं। इसी तरह के सवाल को लेकर सोशल मीडिया (Social media) पर एक बुजुर्ग का जवाब काफी वायरल हो रहा है। बुजुर्ग का जवाब कुछ ऐसा है कि सुनने वाला अपनी हंसी नहीं रोक पाएगा।

ये भी पढे़ं – देखिए तो जरा, यहां 70 चिड़ियों ने बजाया गिटार: सोशल मीडिया पर खूब #Viral हो रहा वीडियो.

 

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें रिपोर्टर (Reporter) बुजुर्ग से पूछता है, ‘क्‍या आपके गांव में विकास पहुंचा है?’ यह सवाल सुनकर वह बुजुर्ग थोड़ा भ्रमित होता है और कहता है, ‘विकास? हम नहीं थे यहां। बीमार थे। डॉक्‍टर के पास गए थे।’ इसके बाद रिपोर्टर उनसे फिर सवाल करता है कि उनके गांव में क्‍या कामकाज हुआ है, तब वह सवाल का अर्थ समझ पाते हैं और फिर अपनी बात रखते हैं। सोशल मीडिया पर लोग जहां इसे लेकर सरकारी दावों पर तंज कर रहे हैं, वहीं इस बुजुर्ग की मासूमियत भी सभी को खूब भा रही है।

चुनावी सरगर्मियों के बीच रिपोर्टर्स गांव-गांव, शहर-शहर दौरा कर रहे हैं और लोगों का मूड भांपने की कोशिश कर रहे हैं। इस क्रम में एक न्‍यूज चैनल के रिपोर्टर लखीसराय (Lakhisarai) के एक गांव में पहुंचे, जहां उन्‍होंने बुजुर्ग शख्‍स से सवाल किया कि क्‍या उनके गांव में विकास पहुंचा? बुजुर्ग को विकास का अर्थ पहले तो समझ नहीं आया तो उन्होंने बड़ी मासूमियत से उसका जवाब दिया। ये वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है और लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्‍शन दे रहे हैं। एक यूजर ने व्‍यंग्‍यात्‍मक लहजे में लिखा है, ‘बिहार में विकास केवल कभी-कभी दिखाई देता है। इसलिए कुछ लोग नहीं देख पाते, क्योंकि वे बाहर होते हैं।’ एक अन्‍य यूजर ने बुजुर्ग की मासूमियत को ‘प्‍यारा’ बताया है, जबकि एक शख्‍स ने लिखा है, ‘थैंक्‍यू बाबा… मुश्किल वक्‍त में आपने हंसने की वजह दे दी।’

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

loading…





Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.