//कांप रहे थे हमारे सेना प्रमुख के पैर…

कांप रहे थे हमारे सेना प्रमुख के पैर…

विदेश मंत्री ने कहा था- खुदा के लिए अभिनंदन को जाने दो


Pak सांसद ने याद की अभिनंदन को छोड़ने की वजह: कांप रहे थे हमारे सेना प्रमुख के पैर…

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। मार्च 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Vardhaman) की रिहाई लेकर भारत के सख्त रुख पर पाकिस्तान (Pakistan) की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद ने बड़ा खुलासा किया है। पाकिस्तानी सांसद अयाज़ सादिक (Ayaz Sadiq) ने भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान को छोड़ने के फैसले वाली बैठक याद करते हुए संसद में बताया कि कमरे में घुसते हुए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे। सादिक ने संसद में बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था। खुदा के लिए अभिनंदन को जाने दो, भारत रात 9 बजे हमला करने वाला है।

यह भी पढ़ें: J&K: अभी तो छूटी थीं… एक बार फिर हिरासत में ली गईं महबूबा; PDP का दफ्तर सील

उन्होंने कहा कि मुझे बखूबी याद है कि एमएम कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें पीएम इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था। कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उन्हें पसीना आ रहा था। साथ ही अयाज ने कहा कि हिंदुस्तान हमला नहीं करने वाला था। सरकार को सिर्फ घुटने टेककर अभिनंदन को वापस भेजना था, जो उन्होंने किया। इसके अलावा भारत के फायटर प्लेन पायलट अभिनंदन को लेकर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा कि अभिनंदन को पाकिस्तान ने भारत के खौफ में, भारत को खुश करने के लिए छोड़ा था।

वायुसेना के पूर्व चीफ बीएस धनोआ बोले- हम हमला करने वाले थे

वहीं, पाकिस्तानी सांसद के इस बयान पर भारतीय वायुसेना के पूर्व चीफ बीएस धनोआ की प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी सांसद ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर जो बातें कही हैं वह एकदम सही हैं, क्योंकि उस वक्त हमारा रुख काफी आक्रामक था और हम हमले की तैयारी में थे। बीएस धनोआ ने आगे कहा कि वायुसेना ने पाकिस्तान की फॉर्वर्ड ब्रिगेड पर हमले की पूरी तैयारी कर ली थी और उस दौरान भारतीय सैन्य रुख काफी आक्रामक था। उन्होंने कहा, ‘मैंने अभिनंदन के पिता से वादा किया था कि हम निश्चित रूप से अभिनंदन को वापस लेकर आएंगे। पाकिस्तानी सांसद ने जो कहा है, वह इसलिए क्योंकि उस दौरान हमारा रुख बहुत ही आक्रामक था। उन्हें हमारी सैन्य ताकत का अंदाजा था और हम पाक की अग्रिम ब्रिगेडों का सफाया करने के लिए पूरी तरह से तैयार थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.