//फ्रांस के #Church में शख्स ने चाकू से की 3 लोगों की हत्या; चिल्लाया- अल्लाह हू अकबर

फ्रांस के #Church में शख्स ने चाकू से की 3 लोगों की हत्या; चिल्लाया- अल्लाह हू अकबर

स्थानीय मेयर क्रिश्चन एस्ट्रॉसी ने इसे ‘आतंकी हमला’ बताया


फ्रांस के #Church में शख्स ने चाकू से की 3 लोगों की हत्या; चिल्लाया- अल्लाह हू अकबर

नई दिल्ली। फ्रांस (France) के नीस नामक शहर से इस्लामिक कट्टरवाद की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां स्थित एक चर्च (Church) में एक हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया और दो अन्‍य लोगों की चाकू मारकर निर्मम तरीके से हत्‍या (Murder) कर दी। इसके अलावा आरोपी हमलावर द्वारा किए गए इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। जिन्हें इलाज के अस्पताल ले जाया गया है। इससे पहले पैगंबर कार्टून विवाद में फ्रांस में टीचर की गला काटकर हत्‍या करने का मामला भी सामने आ चुका है। स्थानीय मेयर क्रिश्चन एस्ट्रॉसी ने इसे ‘आतंकी हमला’ बताते हुए कहा कि ‘फ्रांस अब इस्लामिक-फासीवाद को खत्म करने के लिए शांति के कानूनों से संतुष्ट नहीं’ हो सकता।

आतंकवादी हमलों को लेकर अलर्ट पर है फ्रांस

मेयर क्रिस्चियन इस्‍तोर्सी ने कहा कि चाकू से यह हमला शहर के नोट्रे डेम चर्च में हुई है। पुलिस ने हमलावर को अरेस्‍ट कर लिया है। पुलिस ने बताया कि तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। कई अन्‍य घायल हो गए हैं। एक पुलिस सूत्र ने कहा कि महिला का गला काटा गया है। मेयर के मुताबिक, पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तक हमलावर ‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाता रहा। 15 जनवरी को शार्ली हेब्दो पर हमले के बाद से ही फ्रांस आतंकवादी हमलों को लेकर अलर्ट पर है।

यह भी पढ़ें: Pak सांसद ने याद की अभिनंदन को छोड़ने की वजह: कांप रहे थे हमारे सेना प्रमुख के पैर…

बता दें कि अभी 13 दिन पहले ही 16 अक्टूबर को पेरिस के एक मिडिल स्कूल हिस्ट्री टीचर सैमुएल पैटी की हत्या कर दी गई। पैटी का सर धड़ से अलग कर दिया गया था। 18 साल के चेचन-रूसी अब्दुल्लाह अंजोरोव ने सैमुएल पैटी की हत्या की थी। इसके बाद से ही फ्रांस में ‘इस्लामिक अलगाववाद’ के खिलाफ राष्ट्रपति मैक्रों सख्त नजर आ रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

loading…





Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.