//आज से भारत में काम करना बंद करेगी PUBG मोबाइल; कंपनी ने यूजर्स को कहा शुक्रिया

आज से भारत में काम करना बंद करेगी PUBG मोबाइल; कंपनी ने यूजर्स को कहा शुक्रिया

इस गेम के साथ बैन किए गए दूसरे कई चाइनीज ऐप्स काफी पहले बंद हो चुके हैं


आज से भारत में काम करना बंद करेगी PUBG मोबाइल; कंपनी ने यूजर्स को कहा शुक्रिया

नई दिल्ली। पिछले दिनों भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय PUBG Mobile भी शामिल था। लेकिन बैन के बाद भी जिन यूजर्स के फोन में यह ऐप पहले से डाउनलोड था, वह इसका उपयोग कर पा रहे थे। जिसके बाद अब PUBG मोबाइल ने शुक्रवार से भारत में अपनी सारी सेवाएं बंद करने का ऐलान किया। गौरतलब है, दक्षिण कोरियाई कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने चीन की टेंसेंट गेम्स से भारत में इसके पब्लिशिंग अधिकार वापस लिए थे।

यह भी पढ़ें: असम में 75,000 रुपए/किलोग्राम की दर पर बिकी दुर्लभ चायपत्ती; जानें क्या है खासियत

PUBG Mobile ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर घोषणा करते हुए कहा है कि ‘2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश के बाद Tencent गेम्स भारत में अपनी सभी सर्विस और एक्सेस को 30 अक्तूबर 2020 यानि आज से बंद करने जा रहा है। यूजर की डाटा की सुरक्षा हमेशा से हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। लेकिन हमें यहां से जाने का बेहद अफसोस है। भारत में PUBG मोबाइल के लिए आपके समर्थन और प्यार के लिए ईमानदारी से धन्यवाद।’

क्या भारत में होगी PUBG की वापसी

कंपनी ने यह घोषणा भले ही अचानक की हो, लेकिन यह स्वभाविक थी क्योंकि इस गेम के साथ बैन किए गए दूसरे कई चाइनीज ऐप्स काफी पहले बंद हो चुके हैं। पबजी बैन होने के बाद से भारत में इसकी वापसी की अटकलें लग रही हैं। हाल में आई रिपोर्ट में कहा गया है कि पबजी एयरटेल के साथ इंडिया में वापसी की संभावनाएं तलाश रहा है। वहीं, इससे पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था पबजी की भारत में वापसी के लिए जियो से बातचीत चल रही है। हालांकि, इनमें से किसी भी कंपनी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.