//तेज हो गई है Corona की दूसरी लहर, जरूरी हो तभी बाहर निकलें

तेज हो गई है Corona की दूसरी लहर, जरूरी हो तभी बाहर निकलें

तीसरी लहर के बारे में किया इनकार, बोले- दूसरी लहर ही है जो फिर से तेज हो गई है


AIIMS निदेशक की चेतावनी: तेज हो गई है Corona की दूसरी लहर, जरूरी हो तभी बाहर निकलें

नई दिल्ली। देश भर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) में एम्स (AIIMS) के निदेशक डॉक्टर गुलेरिया की तरफ से साफ इनकार कर दिया गया है। एक मशहूर समाचार चैनल से बातचीत के दौरान डॉ गुलेरिया ने बताया कि अभी दूसरी लहर ही है जो फिर से तेज हो गई है। उन्होंने इसके पीछे सावधानी बरतने में ढिलाई का भी उल्लेख किया और कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं किया गया। मास्क लगाने में भी ढिलाई बरती गई।

युवा वायरस को लेकर लापरवाह हैं

डॉ गुलेरिया ने कहा कि प्रदूषण के कारण वायरस ज्यादा देर तक हवा में रहता है। प्रदूषण और वायरस, दोनों ही फेफड़े को प्रभावित करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ। यूरोप और अन्य देशों का उदाहरण देते हुए डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि मास्क जरूर लगाएं। जरूरी काम ना हो तो बाहर ना जाएं। डॉक्टर गुलेरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हम सावधानी नहीं बरतेंगे तो और भी ज्यादा मामले सामने आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि युवा वायरस को लेकर लापरवाह हैं।

यह भी पढ़ें: #HP_ Corona Update: आज कितने मामले और कितने ठीक, कहां पहुंचा मौत का आंकड़ा- जानिए

उन्हें लगता है कि माइल्ड इंफेक्शन होगा और हमें कुछ करने की जरूरत नहीं है। इस धारणा को गलत बताते हुए डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि युवा वायरस को घर ले जा रहे हैं और बुजुर्ग प्रभावित हो रहे हैं। बक़ौल गुलेरिया, जब तक बेहद जरूरी ना हो, बाहर ना जाएं। जाना जरूरी भी हो तो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए धूप निकलने के बाद जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना से संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं। दिवाली के बाद तक मामले कम होते रहे तो कह सकेंगे कि पीक खत्म हो गया है। हमें आने वाले कुछ हफ्ते तक अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.