//EC ने कमलनाथ के स्टार प्रचारक का दर्जा किया खत्म

EC ने कमलनाथ के स्टार प्रचारक का दर्जा किया खत्म

 कमलनाथ मध्य प्रदेश उपचुनाव में प्रचार कर सकेंगे, लेकिन खर्चा पार्टी नहीं प्रत्याशी देगा


मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव: EC ने कमलनाथ के स्टार प्रचारक का दर्जा किया खत्म

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में आचार संहिता का बार-बार उल्लंघन करने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) के खिलाफ चुनाव आयोग ने कडा एक्शन लिया है। आयोग ने कमलनाथ का नाम स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) से हटा दिया है। हालांकि, कमलनाथ मध्य प्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh Assembly by-election) में प्रचार कर सकेंगे, लेकिन खर्चा पार्टी नहीं प्रत्याशी देगा। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा कि कमलनाथ के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें लगातार आ रही थीं। बीजेपी नेता इमरती देवी को आइटम बोलने के बाद कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को ‘माफिया’ और ‘मिलावटखोर’ कहा था।

मेरा मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था: कमलनाथ

इससे पहले चुनाव आयोग को दिए जवाब में कमलनाथ ने कहा कि अगर चुनाव आयोग मेरे पूरे भाषण को फिर से देखता है तो उसे समझ आ जाएगा कि कोई दुर्भावना नहीं थी। पूर्व सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऐतिहासिक निर्णयों में कई बार कहा है कि चुनावी सरगर्मी में कई बयान सामने आ चुके हैं। कमलनाथ ने कहा कि मेरा मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था। कमलनाथ के जबाव के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नसीहत दी कि सार्वजनिक तौर पर ऐसे शब्दों का इस्तेमान नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अमेठी में दलित प्रधानपति की जलाकर हत्‍या: Smriti Irani ने दिए जल्द गिरफ्तारी के निर्देश

उधर, इमरती देवी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गुहार लगाई थी कि कमलनाथ को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया जाए। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को मौन उपवास भी रखा था। उन्होंने कहा था कि कमलनाथ को प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगनी चाहिए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.