//इस बार ट्राई करें ये #Trendy_Hairstyle, नहीं हटेगी पतिदेव की नजर

इस बार ट्राई करें ये #Trendy_Hairstyle, नहीं हटेगी पतिदेव की नजर

डिफरेंट टाइप जूड़ा और गजरा हेयरस्टाइल देगा खूबसूरत लुक


#KarwaChauthSpecial : इस बार ट्राई करें ये #Trendy_Hairstyle, नहीं हटेगी पतिदेव की नजर

करवा चौथ का व्रत सुहागिनों के लिए बेहद खास होता है। पति की लंबी उम्र के लिए ये व्रत किया जाता है और इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं। करवा चौथ (Karva Chauth) के व्रत में सोलह श्रृंगार और हाथों में मेहंदी लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। करवा चौथ पर क्या पहनना है इसके लिए महिलाएं कई दिनों पहले से ही तैयारियां शुरु कर देती हैं। महिलाएं करवा चौथ के लिए कपड़ों से लेकर हेयरस्टाइल (Hairstyle) की तैयारियां कई दिनों पहले शुरु कर देती हैं। अगर आप साड़ी के साथ इस साल कुछ नया ट्राई करना चाहती है तो आप साड़ी के साथ जूडा बना सकती हैं। डिफरेंट टाइप जूड़ा और गजरा हेयरस्टाइल आपको करवा चौथ पर खूबसूरत लुक देगा। हम आपको ऐसे ही कुछ हेयरस्टाइल के टिप्स देने जा रहे हैं जो आप इस खास दिन पर ट्राई कर सकती हैं …

अगर आप इस करवा चौथ सिल्क साड़ी पहनने का सोच रही है तो आप उसके साथ गजरा वाला जूड़ा बना सकती हैं। गजरा वाला जूड़ा बहुत ही सुंदर लगता है। गजरा वाला जूड़ा अलग से ही दिखता है। इस करवा चौथ आप भी डिफरेंट लुक के लिए गजरा लगाएं।

डच ब्रेड बन हेयर स्टाइल को फ्रेंड बेड की तरह ही बनाया जाता है बस इसमें एक छोटा सा फर्क होता है। बालों की लटों को ऊपर से नहीं बल्कि नीचें से क्रॉस किया जाता है। बालों के लास्ट तक एक चोटी बन जाती है उसमें रबर बैंड लगा लें। इसके बाद दोनों की चोटी को सिर के पीछे लपेट लें। इससे आपको अकदम डिफरेंट लुक मिलेगा।

 

मेसी बन हेयर स्टाइल साड़ी लेकर हर तरह के आउटफिट पर अच्छा लगता है। शॉर्ट हेयर से लॉन्ग हेयर वाले मेसी हेयरस्टाइल बना सकते हैं। मेसी बन बनाने के लिए ड्राई शैंपू का यूज इससे बालों में थोड़ा वॉल्यूम आ जाए और जूड़ा मोटा दिखाई दें। मेसी बन बनाने के लिए एक किनारे से मांग निकलें, इसके बाद बालों की चोटी बनाएं इस चोटी को जूड़ा बनाएं। रफ जूड़ा बनाएं।

 

अगर आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है तो आप सिंपल जूड़ा भी बना सकती हैं। सिंपल जूड़ा हमेशा से ही ट्रेंड में रहता है। सिंपल जूड़ा बनाने के लिए सबसे पहले बालों को बीच की मांग से दो पार्टीशन में कर लें। बालों को हल्का सा मोड़कर कान के पीछे टक कर लें इसके बाद पीछे से बालों की पोनीटोल बनाएं। छोटे फिंगर से रोल्स बनाकर पिनअप कर लें। आप सिंपल जूड़ा में साइड में गुलाब के फूल या फिर हेयर एक्सेसरीज लगा सकती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.