//योगी बोले- नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य की यात्रा निकलेगी

योगी बोले- नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य की यात्रा निकलेगी

कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-व्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है


UP में लव जिहाद के खिलाफ बनेगा कानून: योगी बोले- नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य की यात्रा निकलेगी

लखनऊ। देश भर में बढ़ते लव जिहाद के मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ऐलान किया है कि राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा। उन्होंने कहा कि इससे न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। सीएम योगी का यह बयान इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के उस फैसले के बाद आया जिसमें कहा गया है कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है।

हम लव जिहाद को सख्ती से रोकने का काम करेंगे

प्रदेश के जौनपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, ‘कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-व्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है। नहीं किया जाना चाहिए। इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए। इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को सख्ती से रोकने का काम करेंगे। एक प्रभावी कानून बनाएंगे। इस देश में चोरी छिपे, नाम छुपाकर और धर्म छुपाकर के जो लोग बहन बेटियों के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको पहले से मेरी चेतावनी है। अगर वे सुधरे नहीं तो राम नाम सत्य है कि यात्रा अब निकलने वाली है।’

यह भी पढ़ें: मुनव्वर राना का विवादित बयान: #France में हुई घटनाओं को ठहराया जायज

सीएम योगी ने आगे कहा कि हमलोग मिशन शक्ति को इसीलिए चला रहे हैं। मिशन शक्ति के माध्यम से हम बेटी और बहन को सुरक्षा की गारंटी देंगे। लेकिन उन सब के बावजूद अगर किसी ने दुस्साहस किया तो ऑपरेशन शक्ति अब तैयार है। ऑपरेशन शक्ति का उदेश्य है कि हम हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा करेंगे। इसी दृष्टि से ऑपरेशन शक्ति को आगे बढ़ाने के साथ अब हम चल रहे हैं। न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन-बेटियों का भी सम्मान होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

loading…



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.