//सैफ की “Tandav” पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप, देखिए किस सीन पर मचा बवाल

सैफ की “Tandav” पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप, देखिए किस सीन पर मचा बवाल

बीजेपी विधायक राम कदम ने सैफ अली खान पर निशाना साधा, सोशल मीडिया पर भी भड़के लोग


सैफ की “Tandav” पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप, देखिए किस सीन पर मचा बवाल

मुंबई। सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया स्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ रिलीज होते ही विवादों में फंस गई है। बीजेपी विधायक राम कदम ने फिल्म एक्टर सैफ अली खान (Actor Saif Ali Khan) पर निशाना साधते हुए कहा कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, आखिरकार क्यों हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी-देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है। ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) है। सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी फिल्म या सीरीज का हिस्सा है, जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाता है।

बीजेपी विधायक ने कहा कि डायरेक्टर अली अब्बास जफर को सीरीज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा। एक्टर जीशान अयूब को माफी मांगनी होगी। जब तक जरूरी बदलाव नहीं होते तब तक तांडव का बहिष्कार किया जाएगा। वहीं, बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने इस मामले को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है और वेबसीरीज पर जल्द एक्शन लेने की मांग की है। तांडव वेबसीरीज में हिंदू विरोधी कंटेंट शामिल है और हिंदू भावनाओं को आहत करने की कोशिश की गई है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘OTT प्लेटफॉर्म को सेंसरशिप जैसी कोई बाध्यता नहीं है। लेकिन इस वजह से लगातार हिंदू भावनाओं को आहत किया जा रहा है। मैं इसकी निंदा करता हूं। मैंने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बात की है। मैंने उनसे अपील की है कि भारत की अखंडता को बचाए रखने के लिए OTT कंटेंट को भी नियंत्रित करने की व्यवस्था बनाई जाए। हम लोग काफी तेजी से इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।’

सोशल मीडिया पर काफी लोग फिल्म के खिलाफ उतर आए हैं। दावा किया जा रहा है कि अली अब्बास जफर की इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। देश को बांटने वाले लोगों का गुणगान किया गया है। इस वजह से #BoycottTandav ट्रेंड किया गया है। सीरीज में सबसे ज्यादा जीशान आयूब के एक वीडियो को शेयर किया जा रहा है जहां पर वे भगवान शिव बनकर कुछ एक्टिंग कर रहे हैं।

उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि इन छात्रों को देश में रहकर आजादी चाहिए, देश से आजादी नहीं चाहिए। इस वायरल सीन को जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार से जोड़कर देखा जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 





Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.