//विवाद में एक और वेब सीरीज, Mirzapur के मेकर्स और Amazon Prime को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

विवाद में एक और वेब सीरीज, Mirzapur के मेकर्स और Amazon Prime को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

इलाके की छवि बदनाम करने का आरोप, सर्वोच्च अदालत में चलेगा मामला


विवाद में एक और वेब सीरीज, Mirzapur के मेकर्स और Amazon Prime को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

नई दिल्ली। अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज हुई तांडव को लेकर देश में खूब विवाद हो रहा है। वेब सीरीज के मेकर्स पर कई जगह एफआईआर भी दर्ज कर दी गई है। इस बीच यूपी पुलिस भी वेब सीरीज के मेकर्स से पूछताछ करने के लिए मुंबई पहुंच गई है। इस बीच अब अमेजॉन प्राइम वीडियो पर ही रिलीज हुई बहुचर्चित वेब सीरीज मिर्जापुर (Mirzapur) के निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से नोटिस जारी हुआ है। सीजेआई एसए बोबड़े, जस्टिस, एएस बोपन्ना और वी रामा सुब्रमण्यम की बेंच ने ये नोटिस (Notice) जारी किया है।

यह भी पढ़ें: #Tandav के मेकर्स से पूछताछ करने के लिए मुंबई पहुंची UP Police

दरअसल याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज से मिर्जापुर की छवि बदनाम हुई है। यही नहीं, याचिका में यह भी कहा गया है कि एक युवक को इसलिए नौकरी नहीं मिली क्योंकि वो मिर्जापुर का रहने वाला था। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिला के ही चिलबिलिया भुइली के रहने वाले अरविंद चतुर्वेदी ने वेब सीरीज निर्माताओं के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है। आरोप लगाया गया है कि मिर्जापुर वेब सीरीज में इलाके को गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया है। इससे इलाके की छवि धूमिल हुई है।

वेब सीरीज को लेकर फरहान अख्तर, रितेश साधवानी, भौमिक गोडलिया और एमेजॉन प्राइम पर मुकदमा दायर किया गया है। मिर्जापुर अपने कंटेट को लेकर खासी चर्चित रही थी और इसने कई रिकॉर्ड भी बनाए थे। हालांकि सीरीज पर काफी विवाद भी हुए जो कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। मिर्जापुर वेब सीरीज में अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी और पंकज त्रिपाठी ने काम किया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 



Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.