//भजन सम्राट Narendra Chanchal नहीं रहे, पीएम मोदी सहित कई लोगों ने Twitter पर जताया शोक

भजन सम्राट Narendra Chanchal नहीं रहे, पीएम मोदी सहित कई लोगों ने Twitter पर जताया शोक


भजन सम्राट Narendra Chanchal नहीं रहे, पीएम मोदी सहित कई लोगों ने Twitter पर जताया शोक

मुंबई। “चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है ”और ना जाने कितने ही भजनों सो लोगों के दिलों पर राज करने वाले भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन हो गया है। 80 साल के नरेंद्र चंचल (Bhajan Samraat Narendra Chanchal) लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पिछले तीन दिन से उनका इलाज दिल्ली (Delhi) के अपोलो अस्पताल में चल रहा था। उन्होंने आज दोपहर करीब 12.15 बजे अंतिम सांस ली। नरेंद्र चंचल ने कई प्रसिद्ध भजनों के साथ हिंदी फिल्मों में भी गाने गाए हैं। नरेंद्र चंचल के निधन की खबर सामने आने के बाद बॉलीवुड और उनके फैंस शोक की लहर दौड़ गई है। सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी, अमिल शाह सहित कई लोगों ने चंचल के निधन पर शोक जताया है।

यह भी पढ़ें:  हवेली की खुदाई में निकले 103 साल पुराने चांदी के सिक्के, जेबों में भरकर भागे गांववाले

https://twitter.com/narendramodi/status/1352556063120187394

नरेंद्र चंचल का जन्म अमृतसर में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड (Bollywood) में गायकी की शुरुआत ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की फिल्म ‘बॉबी’ से 1973 में की थी। इसके बाद ‘बेनाम’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’ और ‘अवतार’ जैसी फिल्मों में उनके गाए गाने फेमस हुए। इसके बाद भजन गायकी में उन्होंने काफी नाम कमाया। नरेंद्र चंचल ने माता के जगराते को अलग दिशा दी। उन्होंने ना सिर्फ शास्त्रीय संगीत में अपना नाम बनाया बल्कि लोक संगीत में भी लोगों की दिल जीत लिया।

https://twitter.com/imbhandarkar/status/1352552878498484232

नरेंद्र चंचल ने बचपन से ही अपनी मां कैलाशवती को मातारानी के भजन गाते हुए सुना। मां के भजनों को सुन-सुनकर उन्हें भी संगीत में रुची होने लगी। नरेंद्र चंचल की पहली गुरु उनकी मां थीं। इसके बाद चंचल ने प्रेम त्रिखा से संगीत सीखा, फिर वह भजन गाने लगे थे। बॉलीवुड में उनका सफर राज कपूर के साथ शुरू हुआ। फिल्म ‘बॉबी’ में उन्होंने ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो’ गाया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में गाने गाए, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म ‘आशा’, में गाए माता के भजन ‘चलो बुलावा आया है’ से जिसने रातों रात उन्हें मशहूर बना दिया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

 





Source link

I am a doctor from Himachal. settled outside Himachal and hungry for news about Himachal.